Thursday, February 22, 2024

Latest Posts

IND vs SA 1st T20: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में खूब चलता है इस भारतीय का बल्ला, जानें रन बनाने के मामले में कौन है नंबर 1

South Africa vs India: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन में टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मुकाबले में भारी पड़ सकती है.

India vs South Africa 1st T20 Match: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच डरबन में खेला जाएगा. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है.भारत का दक्षिण अफ्रीका में टी20 रिकॉर्ड अच्छा रहा है. अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो रोहित शर्मा टॉप पर हैं. लेकिन भारत की मौजूदा टीम के खिलाड़ी टॉप पांच में शामिल नहीं हैं.

भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 रन रोहित शर्मा ने बनाए हैं. रोहित ने 17 मैचों में 420 रन बनाए हैं. इस दौरान एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. रोहित का सर्वश्रेष्ठ 106 रन रहा है. दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं. रैना ने 12 मैचों में 339 रन बनाए हैं. उन्होंने एक शतक लगाया है. विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं. विराट ने 13 मैचों में 318 रन बनाए हैं. शिखर धवन चौथे और दिनेश कार्तिक पांचवें स्थान पर हैं. अगर मौजूदा कप्तान सूर्यकुमार यादव की बात करें तो उन्होंने 4 मैचों में 187 रन बनाए हैं.

भारत की मौजूदा टीम में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल अहम भूमिका निभा सकते हैं. अगर ये दोनों ही टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देते हैं तो श्रेयस अय्यर और रिंकू सिंह भी स्कोर काफी आगे बढ़ा सकते हैं. ये चारों ही खिलाड़ी भारत के लिए अहम साबित होंगे. बॉलिंग की बात करें तो अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज विकेट दिला सकते हैं. सिराज अनुभवी गेंदबाज हैं और काफी प्रभावी प्रदर्शन कर चुके हैं.

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच 12 दिसंबर को खेला जाएगा. वहीं तीसरा टी20 मैच में जोहान्सबर्ग में 14 दिसंबर को खेला जाएगा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.