Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Himachal Chitta Case: शिमला पुलिस की चिट्टे के खिलाफ विशेष मुहिम जारी, 10 महीने में 610 आरोपियों की गिरफ्तारी

Shimla Chitta Case: शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी ने बताया कि पुलिस लगातार चिट्टा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि नशे को खत्म करना शिमला पुलिस की प्राथमिकताओं में शामिल है.

Himachal Pradesh News: युवाओं में नशे की बढ़ती लत सभी के लिए चिंता का विषय है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) में चिट्टे के खिलाफ पुलिस की विशेष मुहिम लगातार जारी है. मंगलवार को शिमला पुलिस (Shimla Police) के स्पेशल सेल ने 107.93 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. पुलिस को मिली गोपनीय सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई. पुलिस को जानकारी मिली थी कि दिल्ली (Delhi) से बस में चिट्टा सप्लाई किया जा रहा है. इसके बाद पुलिस ने जब बस की चेकिंग की, तो नारकंडा में स्थानीय युवकों बलवीर, विपिन, गणेश और रमन से चिट्टा बरामद किया गया.

पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इन आरोपियों से पूछताछ कर मुख्य आरोपी तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी. दरअसल, पुलिस ड्रग पेडलर को गिरफ्त में लेने की कोशिश में है. शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी ने बताया कि पुलिस लगातार चिट्टा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि नशे को खत्म करना शिमला पुलिस की प्राथमिकताओं में शामिल है.

अन्य सालों के मुकाबले गिरफ्तारी में 140 फीसदी की बढ़ोतरी

संजीव गांधी ने कहा कि बीते 10 महीना में पुलिस ने करीब 610 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अन्य सालों के मुकाबले यह 140 फीसदी ज्यादा गिरफ्तारी है. उन्होंने कहा की गिरफ्तारी बढ़ने का मतलब यह नहीं की चिट्टा तस्करी के मामले बढ़े हैं, बल्कि इसका मतलब यह है कि पुलिस ने कार्रवाई को तेज किया है. उन्होंने कहा कि शिमला पुलिस अब तक 134 सप्लायर को भी गिरफ्तार कर चुकी है. उन्होंने कहा कि पुलिस किया कोशिश है कि जल्द से जल्द चिट्टा तस्करों की कमर तोड़कर इस बुराई को समाज से खत्म किया जाए.

अभिभावक भी दें अपने बच्चों पर खास ध्यान

शिमला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चिट्टे की एक बार लत लग जाए, तो यह व्यक्ति को बर्बाद कर देती है. शुरुआत में इसे शौक में शुरू किया जाता है. बाद में यह व्यक्ति को खत्म करने का काम शुरू कर देती है. जब चिट्टा खरीदने के लिए पैसे नहीं बचते, तो ऐसे ही लोग चोरी की घटनाओं में भी सम्मिलित होते हैं. उन्होंने कहा कि लोगों से भी अपील की है कि नशे की इस बुराई को समाज से खत्म करने के लिए पुलिस का सहयोग करें. साथ ही घरवालों से भी अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि शिमला पुलिस की चिट्टे के खिलाफ ही हम मुहिम आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.