Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

World Cup 2023: दिलचस्प हुई सेमीफाइनल की रेस, श्रीलंका को हराकर अफगानिस्तान ने भी ठोका दावा

Cricket World Cup 2023: इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस अब दिलचस्प हो गई है, क्योंकि अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली है, और उनकी टीम अंक तालिका में नंबर-5 पर आ गई है.

ICC Cricket World Cup 2023: वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस अब काफी मजेदार हो गई है, क्योंकि एक निचली टीम बेहतरीन क्रिकेट खेलकर धीरे-धीरे ऊपर आ रही है, और सेमीफाइनल के लिए अपना दावा ठोक रही है. इस टीम का नाम अफगानिस्तान है, जिसकी क्रिकेट पिछले कुछ सालों में काफी आगे बढ़ी है. अफगानिस्तान क्रिकेट ने पिछले कुछ वर्षों में काफी उपलब्धियां हासिल की है और खासतौर पर वर्ल्ड कप 2023 उनके लिए सबसे अच्छा साबित हो रहा है.

इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम तीन पूर्व वर्ल्ड कप चैंपियन टीमों को हरा चुकी है. अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में सबसे पहले डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर पहला उलटफेर किया. उसके बाद इस टीम ने अपने पड़ोसी देश और 1992 का वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम पाकिस्तान को पटखनी देकर दूसरा उलटफेर किया, और अब अफगानी टीम ने 1996 में वर्ल्ड कप जीतने वाली, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचने वाली टीम श्रीलंका को हराकर तीसरा उलटफेर कर दिया है.

ICC World Cup 2023 Top 4 Team Afghanistan is also in the race of Semifinal after beating Sri Lanka World Cup 2023: दिलचस्प हुई सेमीफाइनल की रेस, श्रीलंका को हराकर अफगानिस्तान ने भी ठोका दावा

सेमीफाइनल की रेस में आगे आई अफगानी टीम
अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक कुल 6 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 3 मैच जीते हैं, और 3 में हार का सामना किया है. 3 जीत के साथ अफगानी टीम को 6 अंक हासिल हुए हैं, और उनकी टीम अंक तालिका में नंबर-5 पर आ गई है. उनसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की टीम है, जिनके पास 8-8 अंक मौजूद है. ऐसे में अब अफगानिस्तान टीम के पास सेमीफाइनल में जाने और इतिहास रचने का एक शानदार मौका है. अफगानिस्तान टीम को अभी 3 और मैच खेलने हैं, जो क्रमश: नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ है. ऐसे में अगर अफगानिस्तान इन तीन या तीन में से कम से कम दो मैचों को भी जीत जाती है, तो सेमीफाइनल में जाने की प्रबल दावेदारी ठोक सकती है.

आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में सिर्फ एक जीत हासिल की थी, जो वर्ल्ड कप 2015 में स्कॉटलैंड के खिलाफ आई थी. वर्ल्ड कप 2019 में अफगानी टीम को भी जीत नसीब नहीं हुई थी, लेकिन इस बार यह टीम सेमीफाइनल की रेस में ऑस्ट्रेलिया के बिल्कुल पीछे खड़ी है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.