Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है पाकिस्तान टीम? यहां जानिए कैसे

Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वर्ल्ड कप में अभी तक 4 मैच हार चुकी है. हालांकि, अभी भी उनकी टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकती है. आइए हम आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है.

ICC Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वर्ल्ड कप में हालत काफी खराब हो चुकी है. उनकी टीम ने पहले दो मैच तो जीते थे, लेकिन उसके बाद लगातार चार मैचों में हार चुके हैं, और अब उनका सेमीफाइनल में जाने का सपना भी लगभग टूट चुका है. पाकिस्तान की चौथी हार साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई है. अभी तक इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने 6 मैच खेले हैं, और सिर्फ 2 में जीत हासिल करने के बाद 4 अंक हासिल किए हैं. अब पाकिस्तान को 3 और मैच खेलने हैं. ऐसे में सवाल है कि क्या अभी भी पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. अगर आपके दिमाग में भी यही सवाल आ रहा है, तो आइए हम आपको इस पहेली को सुलझाते हैं.

ICC Cricket World Cup 2023 How can pakistan still qualify for semifinal even after lost fourth loss against South africa World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है पाकिस्तान टीम? यहां जानिए कैसे

सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगी पाकिस्तान?
इस वक्त पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ छठे स्थान पर है और उनका नेट रन रेट -0.387 है.
पाकिस्तान को अब बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे ताकि सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद बची रहे.
हालांकि, अगर पाकिस्तान अगले तीन के तीनों मैच जीत भी जाती है, तो उनका अधिकतम अंक 10 ही होगा, और उसके बाद भी उन्हें अन्य टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ेगा.
इसके अलावा पाकिस्तान के अगले तीनों मैचों को बेहतरीन अंतर से जीतना होगा ताकि उनका नेट रन रेट हरेक मैच में बेहतर होता जाए.
हालांकि, पाकिस्तान के लिए आगे का रास्ता आसान नहीं है. पाकिस्तान का अगला मैच बांग्लादेश से होगा, और उसके बाद उनकी भिड़ंत न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होगी.

इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर साउथ अफ्रीका की टीम है, जिनके पास दस अंक होने के साथ-साथ +2.032 का बेहतरीन नेट रन रेट भी है. उनके बाद दूसरे नंबर पर भारत की टीम है, जिन्होंने अभी तक 5 में से पांचों मैचों में जीत हासिल की है, और 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. तीसरे स्थान पर न्यूज़ीलैंड की टीम है, जिन्होंने 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल करके 8 अंक पाएं हैं. वहीं, चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जिन्होंने अभी तक 6 अंक हासिल किए हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.