Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Karan Arjun: शाहरुख खान और सलमान खान नहीं ये ब्रदर्स थे ‘करण अर्जुन’ के लिए मेकर्स की पहली पसंद

karan Arjun: शाहरुख खान और सलमान खान की फिल्म करण अर्जुन पर सुनामी ले आई थी. पर क्या आपको पता है ये दोनों कलाकार फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे.

Karan Arjun: 90 का दशक बॉलीवुड का सबसे पॉपुलर टाइम है. इस दशक में बॉलीवुड को कई आइकॉनिक फिल्मों के साथ शानदार एक्टर भी मिले हैं. शाहरुख खान, सलमान खान समेत कई कलाकार इसी दशक के हैं जो अब तक इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाए हुए हैं. ये सेलेब्स अब सुपरस्टार्स बन चुके हैं. इन सितारों ने साथ में कई फिल्में भी की हैं जिसमें इनकी केमिस्ट्री को बहुत पसंद किया गया था. इस समय की एक आइकॉनिक फिल्म करण अर्जुन भी है. जिसमें शाहरुख खान और सलमान खान की जुगलबंदी ऑडियन्स को देखने को मिली थी.

करण अर्जुन साल 1995 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को राकेश रोशन ने डायरेक्ट किया था. करण अर्जुन ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई भी की थी. पर क्या आपको पता है सलमान और शाहरुख फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे.

देओल ब्रदर्स थे पहली पसंद
रिपोर्ट्स की माने तो करण अर्जुन सबसे पहले सनी देओल और बॉबी देओल को ऑफर की गई थी. राकेश रोशन देओल ब्रदर्स के साथ ये फिल्म बनाना चाहते थे और इसका नाम कायनात रखा गया था. तब तक बॉबी देओल ने इंडस्ट्री में कदम भी नहीं रखा था. जब सनी को अप्रोच किया गया तो वह अर्जुन का किरदार निभाने के लिए तैयार हो गए. उन्हें स्क्रिप्ट भी पसंद आई थी लेकिन जब करण के लिए बॉबी को अप्रोच किया तो वह फिल्म को लेकर दुविधा में पड़ गए थे. क्योंकि उस समय वह डेब्यू फिल्म बरसात के लिए तैयारी कर रहे थे.

उस दौरान सनी देओल को लगा की उनकी पॉपुलैरिटी बॉबी देओल के डेब्यू को खराब कर सकती है. तो उन्होंने फिल्म छोड़ने का फैसला लिया ताकि बॉबी को डेब्यू खराब ना हो. बाद में बॉबी ने भी इस फिल्म को करने से मना कर दिया गया.

अजय देवगन और शाहरुख को ऑफर हुई फिल्म
जब सनी और बॉबी देओल ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया तो राकेश रोशन ने अजय देवगन को करण और शाहरुख खान को अर्जुन का रोल ऑफर किया लेकिन अजय देवगन ने भी फिल्म करने से मना कर दिया और आखिर में करण का रोल सलमान खान को ऑफर किया गया. शाहरुख और सलमान की जोड़ी को ऑडियन्स ने ढेर सारा प्यार दिया

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.