Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs ENG: बुमराह ने लेफ्ट हैंड से तो जडेजा ने राइट हैंड से की गेंदबाजी, कोहली भी करते दिखे बॉलिंग; टीम इंडिया ने अनोखे ढंग से किया अभ्यास

World Cup 2023: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. अब भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलना है, और उससे पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अज़ीब तरह से अभ्यास किया है.

ICC Cricket World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप में काफी तेजी और अच्छी तरह से आगे बढ़ रही है. टीम इंडिया ने अभी तक वर्ल्ड कप में कुल 5 मैच खेले हैं, और पांचों में जीत हासिल की है. इस वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अभी तक सिर्फ भारत की एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने एक भी मैच हारा नहीं है.

भारत ने अपने पिछले मैच में इनफॉर्म न्यूज़ीलैंड को भी आईसीसी टूर्नामेंट में 20 साल बाद हराकर अपनी जबरदस्त फॉर्म का परिचय दिया है. अब भारत का अगला मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाएगा. भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन इसके पीछे टीम इंडिया ने जमकर मेहनत की है, और कर रही है. भारत का छठा मैच इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां भारतीय टीम शाम 6 से 9 बजे के बीच दुधिया रोशनी में अभ्यास करती हुई दिख रही है.

ICC World Cup 2023 Indian Cricket Team practice with opposite hand before England Match IND vs ENG: बुमराह ने लेफ्ट हैंड से तो जडेजा ने राइट हैंड से की गेंदबाजी, कोहली भी करते दिखे बॉलिंग; टीम इंडिया ने अनोखे ढंग से किया अभ्यास

टीम इंडिया ने किया उल्टा अभ्यास
भारतीय क्रिकेट टीम हरेक मैच के लिए मैदान पर उतरने से पहले ट्रेनिंग सत्र में अलग-अलग तरीकों से अभ्यास कर रही है, जिसका फायदा पूरी टीम को मैदान पर मिल रहा है. इसका एक नमूना इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले देखने को मिला है. सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों की तस्वीरें वायरल हुई है, जिसमें कुछ अज़ीब चीजें देखने को मिल रही है.

इन तस्वीरों में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं, बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. बाएं हाथ के रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव दाएं हाथ से गेंद को घुमाने की कोशिश कर रहे हैं.

इसके अलावा विराट कोहली नेट्स में रोहित शर्मा को गेंदबाजी कर रहे हैं, तो वहीं टीम इंडिया के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल भी गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. ये सभी चीजें ऐसी हैं, जो स्वभाविक प्रक्रिया के विपरित हैं. हमें यह नहीं मालूम है कि टीम इंडिया के ये सभी खिलाड़ी ऐसे उल्टे काम किसी रणनीति के लिए कर रहे हैं, या फिर सिर्फ मस्ती-मज़ाक के लिए. बहरहाल, जो भी हो, टीम इंडिया का प्रदर्शन लाजवाब रहा है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.