Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Telangana BJP Candidates List: तेलंगाना में बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, राजा सिंह को गोशामहल से टिकट, तीन सांसद और 12 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा

Telangana BJP Candidates List 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी पार्टी बीआरएस की लड़ाई कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी से होने वाली है. बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है.

Telangana Election BJP Candidates: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद सभी दलों ने अपने सिपाहियों को चुनावी रण में उतारना शुरू कर दिया है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने रविवार (22 अक्टूबर) को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. 119 विधानसभा सीटों वाले राज्य में पार्टी ने पहली लिस्ट में 52 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इसमें तीन सांसदों को भी टिकट दिया गया है, जबकि 12 महिलाओं को टिकट मिला है.

इन सांसदों को दिया टिकट

Telangana BJP released candidate list among 52 candidates three MPs and 12 women candidates Telangana BJP Candidates List: तेलंगाना में बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट,  राजा सिंह को गोशामहल से टिकट, तीन सांसद और 12 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा

पहली लिस्ट के मुताबिक तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष और बंदी संजय कुमार को पार्टी ने करीमनगर सीट से उम्मीदवार बनाया है. दो अन्य सांसदों में पार्टी ने कोर्टला सीट से सांसद धर्मपुरी अरविंद को टिकट दिया है जबकि बोथ सीट से सोयम बापू राव को उम्मीदवार बनाया गया है. यह शेड्यूल्ड कास्ट के लिए रिजर्व सीट रही है.

8 एससी, 6 एसटी उम्मीदवार मैदान में
पहली लिस्ट में बीजेपी ने 8 शेड्यूल कास्ट (एससी) उम्मीदवारों को चुनावी दंगल में उतारा है जबकि छह शेड्यूल ट्राईव (एसटी) प्रत्याशियों भी टिकट दिया है. पार्टी के एक और बड़े नेता एटाला राजेंदर हुजूराबाद से चुनाव लड़ेंगे.

इन 12 महिला उम्मीदवारों को मिला टिकट
विधानसभा चुनाव में इस बार महिला उम्मीदवारों को तरजीह देते हुए 55 में से 12 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. बेलपाली से अमराजुला श्रीदेवी को टिकट दिया गया है, जबकि जुकल विधानसभा से टी अरुण तारा उम्मीदवार बनी हैं.

बालकोंडा विधानसभा सीट से अन्नपूर्णमा एलेटी को उम्मीदवार बनाया गया है. जागतियल सीट से डॉक्टर बोगा श्रावणी को टिकट मिला है. रामागुंडम से कंडोला संध्या रानी को उम्मीदवार बनाया गया है.

चोपाडांगी से बोडिगा शोभा को टिकट मिला है जबकि सिरसिला से रानी रूद्रमा रेडी को उम्मीदवार बनाया गया है. चारमीनार से मेघा रानी, नागार्जुन सागर से कनकनला निवेदिता रेड्डी को टिकट मिला है.

इसी तरह से दोरनाकाल से भूक्या संगीता को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि वारंगल पश्चिम से राव पद्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. भुपालपाली विधानसभा सीट से चंदूपटला कीर्ति रेड्डी को टिकट मिला है.

लिस्ट जारी करने से पहले टी राजा सिंह का निलंबन खत्म

खास बात यह है कि तेलंगाना में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने से पहले बीजेपी ने सूबे के अपने तेज तर्रार विधायक टी राजा सिंह का निलंबन खत्म कर दिया है. इसके साथ ही उन्हें सूबे की गोशामहल सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. वह यही से विधायक हैं. सिंह को पिछले साल अगस्त में पार्टी से निलंबित किया गया था.

इसके बाद बीजेपी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने पत्र जारी कर टी राजा सिंह का निलंबन खत्म करने की जानकारी दी है. 2018 में बीजेपी ने तेलंगाना में 119 में से 118 सीटों पर ताल ठोका था जिनमें सिर्फ टी राजा सिंह गोशामहल सीट से जीत पाए थे. बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.