Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

MamaEarth IPO: दिवाली से पहले शेयर बाजार में उतरेंगी गजल अलघ, इतना बड़ा हो सकता है ममाअर्थ का आईपीओ

चाइल्डकेयर ब्रांड ममाअर्थ स्टार्टअप की दुनिया का जाना-पहचाना नाम है. रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया में गजल अलघ के जज बनने से भी इस ब्रांड की पहुंच बढ़ी.

अब गजल अलघ इसका आईपीओ लेकर आने की तैयारी में हैं. ममाअर्थ ब्रांड की पैरेंट कंपनी का नाम होनासा कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड है और बताया जा रहा है कि इस साल दिवाली से पहले बाजार में आईपीओ आ सकता है.

मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, ममाअर्थ के आईपीओ में कंपनी का वैल्यूएशन 1.2 बिलियन से 1.4 बिलियन डॉलर यानी 10 से 12 हजार करोड़ रुपये का हो सकता है.

ममाअर्थ ने इससे पहले पिछले साल भी आईपीओ लाने का प्रयास किया था, जिसमें गजल अलघ 3 बिलियन डॉलर से ज्यादा वैल्यूएशन का प्रयास कर रही थीं. इस कारण उनकी खूब आलोचना भी हुई थी.

ममाअर्थ की पैरेंट कंपनी ने जनवरी 2022 में यूनिकॉर्न क्लब में एंट्री ली थी, जब उसकी वैल्यू 1.2 बिलियन डॉलर आंकी गई थी. उस फंडिंग राउंड में कंपनी ने 52 मिलियन डॉलर जुटाया था.

कंपनी आईपीओ से पहले एंकर इन्वेस्टर्स को लाइन-अप कर रही है. कंपनी की योजना संस्थागत निवेशकों से 800-900 करोड़ रुपये जुटाने की है.

ममाअर्थ के आईपीओ का साइज 2000 करोड़ रुपये के आस-पास रह सकता है. आईपीओ में ऑफर फोर सेल और शेयरों का फ्रेश इश्यू दोनों शामिल रह सकता है.

रिपार्ट के अनुसार, गजल अलघ की कंपनी के आईपीओ में 15 से 16 सौ करोड़ रुपये का ओएफएस और करीब 400 करोड़ रुपये के शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल रहने के अनुमान हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.