Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

ENG vs SA: वानखेड़े में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत, यहां खूब बरसते हैं रन; जानें आज कैसा होगा पिच का मिजाज

SA vs ENG: वर्ल्ड कप 2023 में आज (21 अक्टूबर) इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत होगी. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

SA vs ENG Pitch Report: वर्ल्ड कप 2023 के 20वें मुकाबले में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टक्कर होगी. दोनों टीमें आज (21 अक्टूबर) दोपहर 2 बजे आमने-सामने होगी. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप में यह वानखेड़े पर पहला मुकाबला होगा. ऐसे में आज के इस मैच में पिच किस तरह का बर्ताव करेगी, यह देखना दिलचस्प रहेगा.

वैसे, IPL 2023 में इस मैदान पर खेले गए मुकाबलों में खूब रन बरसे हैं. इस साल सात IPL मैचों में यहां प्रति पारी 196 के औसत से रन बने हैं. तीन बार तो यहां 200 से ज्यादा रन का टारगेट भी चेज़ हुआ है. आज के मैच में भी हालात कुछ ज्यादा बदले हुए नजर नहीं आने वाले हैं. आज भी यहां रनों की बारिश हो सकती है.

कैसा होगा पिच का मिजाज?
वानखेड़े में आज लाल मिट्टी से बनी हुई पिच पर मैच खेला जाना है. लाल मिट्टी की पिचें स्पनिर्स के मुकाबले तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद देती है. फिर इस पिच पर हरी घास के पैच भी मौजूद है, जो पेसर्स को मदद दे सकते हैं. हालांकि यह घास थोड़ी सुखी हुई है. लाल मिट्टी और घास के बावजूद यहां बल्लेबाज को मदद मिलना तय है. यहां गेंद अच्छे से बल्ले पर आती है.

वानखेड़े पर वनडे मैचों के आंकड़े
मुंबई के इस मैदान पर अब तक केवल दो बार ही वनडे क्रिकेट में 300+ का स्कोर बना है. यहां सबसे बड़ा स्कोर अक्टूबर 2015 में बना था. तब दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 4 विकेट खोकर 438 रन जड़ डाले थे. वहीं, इस मैदान पर न्यूनतम स्कोर 115 रहा है. मई 1998 में बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ इस छोटे से स्कोर पर सिमट गई थी. इस मैदान पर तेज गेंदबाज हमेशा से हावी रहे हैं. यहां सबसे ज्यादा विकेट पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद के नाम दर्ज है. वेंकटेश ने यहां 6 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.