Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

UP Politics: एमपी में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस पर भड़के अखिलेश यादव, I.N.D.I.A गठबंधन की बढ़ेगी टेंशन?

UP News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर इंडिया गठबंधन में दरार पड़ती नजर आ रही है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस नेताओं पर बीजेपी से मिले होने का आरोप लगाया है.

UP Politics: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां देशभर की तमाम विपक्षी पार्टियों ने एकजुटता दिखाते हुए एनडीए को हराने के लिए इंडिया गठबंधन बनाया था. वहीं अब मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले उसमें दराद आती नजर आ रही है. एक ओर जहां मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के लिए अपनी सीटें नहीं छोड़ी और सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए. वहीं उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला किया था. जिसके जवाब में आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें आड़े हाथों ले लिया.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस नेता ने एक बैठक बुलाई थे. जिसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी का बीते मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपनी पूरी रिपोर्ट दिखाई. उन्होंने बताया कि कांग्रेसी नेताओं ने रात के एक बजे तक समाजवादी पार्टी के नेताओं को जगाया और आश्वासन दिया कि समाजवादी पार्टी के लिए 6 सीटों पर विचार किया जाएगा. वहीं जब सीटें घोषित हुई तो समाजवादी पार्टी के लिए कोई सीट नहीं रखी गई. उनका कहना है कि अगर उन्हें इस बात का पता पहले होता कि विधानसभा स्तर पर INDIA का कोई गठबंधन नहीं है तो हम उसमें कभी मिलने नहीं जाते.

अजय राय पर साधा निशाना

वहीं हाल ही में उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने समाजवादी पार्टी पर सीधा हमला करते हुए कहा था कि मध्य प्रदेश में सपा की कोई हैसियत नहीं है. फिलहाल ऐसे में सपा प्रमुख काफी नाराज नजर आए और उन्होंने मीडिया से बात करते हुए सीधे तौर पर कहा कि प्रदेश अध्यक्ष की कोई हैसियत नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि वह पटना, मुंबई में हुई बैठक में नहीं शामिल नहीं थे. वह इंडिया गठबंधन के बारे में कुछ नहीं जानते हैं.

कांग्रेस नेताओं पर लगाया बड़ा आरोप

सपा प्रमुख ने सीधे तौर पर कांग्रेस के नेताओं पर बीजेपी से मिले होने का आरोप लगाया और कहा कि ‘ये बीजेपी से मिले हुए लोग हैं. अगर मुझे पता होता कि गठबंधन राज्य स्तर पर नहीं है तो मैं सपा नेताओं को दिग्विजय सिंह के पास नहीं भेजता. अगर मुझे पता होता कि कांग्रेस के लोग हमें धोखा देंगे तो मैं उन पर भरोसा नहीं करता.’

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.