Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

SA vs NED: दक्षिण अफ्रीका को हराकर नीदरलैंड के हौसले बुलंद, कप्तान बोले- हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं…

SA vs NED, Scott Edwards: मंगलवार को नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर 2023 वर्ल्ड कप का दूसरा बड़ा उलटफेर किया. इस हार से डच टीम के हौसले काफी बुलंद हो गए हैं.

Netherlands Captain Scott Edwards Statement: नीदरलैंड की टीम ने मंगलवार को इतिहास रच दिया. नीदरलैंड ने धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 2023 वनडे वर्ल्ड कप का दूसरा बड़ा उलटफेर किया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत से अब नीदरलैंड की टीम के हौसले बुलंद हो गए हैं. इस जीत के बाद डच कप्तान ने बड़ा बयान दिया है.

नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवडर्स ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका पर मिली ऐतिहासिक जीत कोई तुक्का नहीं है और अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करने पर उनकी टीम विश्व कप में किसी भी टीम को हरा सकती है.

नीदरलैंड टीम ने राउंड रॉबिन लीग स्टेज में दक्षिण अफ्रीका को 38 रनों से हराया, जो विश्व कप के इतिहास में टेस्ट खेलने वाले किसी देश के खिलाफ उसकी पहली जीत थी. यह मैच बारिश के कारण 43-43 ओवर का खेला गया था.

दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद नीदरैलंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने कहा, हम हर मैच में रणनीति के साथ उतरते हैं और जीतने की पूरी कोशिश करते हैं. हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहते हैं और ऐसा करने पर किसी भी टीम को हरा सकते हैं.

50 ओवरों के विश्व कप में नीदरलैंड की यह तीसरी और 16 साल में पहली जीत है. उसने 2003 में नामीबिया को हराया था और 2007 विश्व कप में स्कॉटलैंड को मात दी थी. नीदरलैंड ने क्वालीफाइंग दौर खेलकर विश्व कप में जगह बनाई है और एडवडर्स ने कहा कि उनकी टीम यहां सिर्फ संख्या बढ़ाने नहीं आई है.

उन्होंने आगे कहा, क्वालीफाई करने के बाद हमने तय कर लिया था कि क्या करना है. हम यहां सिर्फ विश्व कप का मजा लेने नहीं आये हैं. हम यहां जीतने आये हैं. दक्षिण अफ्रीका काफी मजबूत टीम है और सेमीफाइनल में जगह बनाने की प्रबल दावेदार भी. हमें उनके समकक्ष पहुंचने के लिये ऐसी ही टीमों का हराना होगा.

एक समय नीदरलैंड के सात विकेट 34वें ओवर में 140 रन पर गिर चुके थे, जिसके बाद एडवडर्स ने खुद मोर्चा संभालकर 69 गेंद में 78 रन बनाये. डच टीम के आठ विकेट पर 245 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम 42.5 ओवर में 207 रन पर आउट हो गई.

एडवडर्स ने कहा, एक ईकाई के रूप में हम संपूर्ण क्रिकेट खेलने में गर्व महसूस करते हैं, इसलिये आठवें, नौवें ओर दसवें नंबर पर उतरने वाले बल्लेबाज भी साझेदारी बना सकते हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.