Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Israel Hamas War Live Updates: हमास के टॉप कमांडर बिलाल को मार गिराया, हेडक्वार्टर भी उड़ाया, वीडियो में दिखा बर्बाद गाजा का हाल

Israel Hamas War Conflict: हमास और इजरायल के बीच जारी जंग ने दोनों पक्षों के लिए मुसीबत खड़ा कर दी है. इस युद्ध को रोकने के लिए कई देश मध्यस्थता की भी बात करने को दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

गाजा में मरने वालों की संख्या बढ़ी

गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार सुबह जानकारी दी कि पिछले सप्ताह इजरायली बमबारी में 47 परिवार के मिला के 500 लोग मारे गए. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार आज सुबह तक गाजा पट्टी में कुल 2,329 से अधिक लोग मारे गए और कम से कम 9,000 लोग घायल हुए.

हमास के हमले में 52 की मौत

किबुत्ज़ कफर गाजा ने एक बयान जारी कर कहा कि हमास के हमले में उसके 52 निवासियों की हत्या कर दी गई. इसके अलावा 13 निवासियों की पहचान लापता के रूप में की गई है और 7 लोगों को गाजा पट्टी से अपहरण कर लिया गया था.

7,000 लोगों ने शहर छोड़ने से किया इनकार

अल जज़ीरा की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी इजरायली शहर स्देरोट में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. पिछले हफ्ते हमास के अल-क़सम ब्रिगेड ने स्देरोट शहर में हमला किया था. इसके बाद इज़रायली अधिकारियों ने वहां के लोगों को सुरक्षित जगह जाने का आग्रह किया था. हालांकि, स्देरोट शहर की 25 से 30 प्रतिशत आबादी जो लगभग 7,000 लोग हैं. उन्होंने शहर छोड़ने से इनकार कर दिया है.

पानी बनी जिंदगी और मौत का कारण

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी ने कहा है कि इजरायल की ओर से की गई पानी की कटौती के बाद गाजा पट्टी में फलस्तीनी लोगों के लिए पानी अब जिंदगी और मौत का मामला बन गया है. संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (UNRWA) ने शनिवार को कहा कि पानी खत्म होने के कारण अब 20 लाख से अधिक लोग की जिंदगी खतरे में हैं. UNRWA के कमिश्नर-जनरल फिलिप लेज़ारिनी ने कहा कि 20 लाख लोगों के लिए पानी उपलब्ध कराने के लिए गाजा में अब ईंधन पहुंचाने की जरूरत है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.