Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs PAK: सचिन से लेकर बुमराह तक, जानें वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ कब कौन बना हीरो

IND vs PAK In World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक वर्ल्ड कप में आठ भिड़ंत हुई हैं. इनमें तीन बार सचिन तेंदुलकर ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहे हैं.

Jasprit Bumrah: भारत-पाकिस्तान के बीच शनिवार को हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहे. उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी करने के साथ-साथ विकेट भी निकाले. बुमराह ने 7 ओवर में महज 19 रन खर्च कर 2 विकेट झटके. इस दमदार प्रदर्शन के साथ ही बुमराह उस खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिसमें सचिन से लेकर रोहित और विराट तक शामिल हैं. यह पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबलों में ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट है.

भारत और पाकिस्तान के बीच इस वर्ल्ड कप मुकाबले से पहले सात बार भिड़ंत हुई थी. इन सातों बार भी भारत ने ही जीत हासिल की थी. तीन बार भारत की जीत के नायक सचिन तेंदुलकर रहे. पढ़ें यह खास लिस्ट…

वर्ल्ड कप 1992: इस वर्ल्ड कप में पहली बार भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ. सचिन तेंदुलकर ने 62 गेंद पर 54 रन की पारी खेली. उन्होंने एक विकेट भी झटका. उन्होंने टीम इंडिया को 43 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

वर्ल्ड कप 1996: इस वर्ल्ड कप मुकाबले में नवजोत सिंह सिद्धु ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहे. उन्होंने 115 गेंद पर 93 रन की पारी खेली थी. भारत ने यह मुकाबला 39 रन से जीता था.

वर्ल्ड कप 1999: वेंकटेश प्रसाद ने 27 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए पाकिस्तान की कमर तोड़ दी थी. प्रसाद की लाजवाब गेंदबाजी ने भारत को 47 रन से जीत दिलाई थी.

वर्ल्ड कप 2003: इस बार भी सचिन तेंदुलकर ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहे. सचिन ने 75 गेंद पर 98 रन की आतिशी पारी खेलते हुए टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत दिलाई.

वर्ल्ड कप 2011: एक बार फिर सचिन ही जीत के हीरो रहे. उन्होंने 85 रन जड़ते हुए भारत की 29 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई.

वर्ल्ड कप 2015: विराट कोहली ने 126 गेंद पर 107 रन की पारी खेली. भारत 76 रन के बड़े अंतर से जीता.

वर्ल्ड कप 2019: रोहित शर्मा जीत के हीरो रहे. उन्होंने 113 गेंद पर ताबड़तोड़ अंदाज में 140 रन जड़े. भारत ने यह मुकाबला 89 रन से जीता.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.