Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में पारा हुआ कम, ठंड की दस्तक जल्द, साउथ के राज्यों में बारिश का अलर्ट, पढ़ें देशभर में कैसा रहेगा मौसम

IMD Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक आज तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में बारिश की संभावना है. वहीं राजधानी दिल्ली में 10 अक्टूबर को हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.\

Weather Update Today: पूरे देश में धीरे-धीरे मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है. सिक्किम में बादल फटने के बाद तीस्ता नदी में अचानक आई बाढ़ के बाद हालात बेकाबू हो गए और कई मौतों की खबर सामने आई. देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां धीरे-धीरे लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है और तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कुछ हिस्सों में आज भारी बारिश की संभावना है, जिनमें तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक राज्यों के नाम शामिल हैं. 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार (9 अक्टूबर) को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री का हो सकता है. इसके साथ ही आईएमडी का अनुमान है कि राजधानी में मंगलवार को हल्की बारिश होगी और नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में छींटे पड़ने की संभावना है. इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी शुरू होने लगी है. आईएमडी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर-लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

आज कहां-कहां होगी बारिश

आईएमडी के अनुसार, आज यानी सोमवार से लेकर 11 अक्टूबर के दौरान तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 10 अक्टूबर को कर्नाटक और केरल में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं अगले दो से तीन दिन के दौरान उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र, साउथ वेस्ट मानसून की पूरी तरह से विदाई हो जाएगी. 

सिक्किम में बादल फटने के बाद आई बाढ़ ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. प्रदेश में 15 अक्टूबर तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविधालयों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. एसएसडीएमए के मुताबिक, बादल फटने से अचानक आई बाढ़ के चलते राज्य के चार जिलों में 41,870 लोग प्रभावित हुए हैं, मंगन जिले को आपदा का सबसे ज्यादा खामियाजा भुगतना पड़ा, जहां लगभग 30,300 लोग आपदा की चपेट में आ गए हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.