Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs AUS, World Cup 2023: 12 साल बाद भारत की खिताब पर नजर, आज होगी अभियान की शुरुआत

IND vs AUS: टीम इंडिया आज (8 अक्टूबर) से अपना वर्ल्ड कप अभियान शुरू कर रही है. वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा.

World Cup 2023: भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2011 में वर्ल्ड कप जीता था. तब से लेकर अब तक दो वर्ल्ड कप बीत चुके हैं लेकिन भारत के हाथ खाली ही रहे. हालांकि इस बार अपनी मेजबानी में वह 12 साल बाद फिर से खिताब पर नजर बनाए हुए है और अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए उसका अभियान आज (8 अक्टूबर) से शुरू हो रहा है.

आज भारतीय टीम अपने पहला मुकाबला खेलेगी और यह मुकाबला वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे सफल टीम से होगा. भारतीय टीम आज ऑस्ट्रेलिया से टकराएगी. यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दोपहर दो बजे इस मुकाबले की पहली गेंद फेंकी जाएगी.

भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में पटखनी दी है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के हौसले कंगारुओं की तुलना में ज्यादा मजबूत होंगे. वर्तमान में भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग्स में वनडे क्रिकेट की नंबर-1 टीम भी है, यह फैक्टर भी उसे जीत की पक्की उम्मीद दे रहा है. फिर, यह मुकाबला चेपॉक में है, जहां विदेशी टीमों के लिए मुकाबले जीतना कभी भी आसान नहीं रहा है. कुल मिलाकर भारतीय टीम 12 साल बाद चैंपियन बनने के अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

पहले मुकाबले में कैसी होगी भारतीय टीम?
भारतीय युवा स्टार ओपनर शुभमन गिल का पहले मुकाबले में खेलना संदिग्ध लग रहा है. मुश्किल है कि वह डेंगू से पूरी तरह रिकवर हो पाए होंगे. ऐसे में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है. चेपॉक की पिच स्पिन फ्रेंडली मानी जाती है, ऐसे में भारतीय टीम यहां तीन स्पिनर खिला सकती है. यानी जडेजा और कुलदीप यादव के साथ ही आर अश्विन भी प्लेइंग-11 में हो सकते हैं.

टीम इंडिया (संभावित प्लेइंग-11): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल/ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया की कैसी होगी प्लेइंग-11?
मार्कस स्टोयनिस पूरी तरह रिकवर नहीं हुए हैं. ऐसे में उनकी जगह कैमरून ग्रीन को मौका मिलना लगभग तय है. 

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड, एडम जम्पा.

कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज?
चेपॉक में हमेशा से स्पिनर का बोलबाला रहा है. इस बार भी परिस्थिति ज्यादा अलग नहीं होगी. यहां बल्लेबाजों के लिए भी बहुत कुछ होगा. पिछले आठ मुकाबलों में यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 227 से 299 के बीच स्कोर बनाया है. यानी यहां बैट और गेंद के बीच बराबरी का संघर्ष है. मौसम की बात करें तो नॉर्थ-ईस्ट मानसून के चलते यहां आज हल्की बारिश हो सकती है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.