Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Parliament Special Session Live: महिला आरक्षण पर लोकसभा में बहस जारी, स्मृति ईरानी बोलीं- संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का प्रावधान नहीं

Women Reservation Bill : आरएसपी सांसद ने क्या कहा?

लोकसभा में आरएसपी सांसद एन के प्रेमचंद्रन ने कहा कि 2029 में लागू होने वाले कानून को बनाने के लिए यह विशेष सत्र क्यों? एक विधेयक को लागू करने के लिए एक विशेष सत्र क्यों बुलाया गया, जिसे जनगणना के बाद परिसीमन अभ्यास के बाद ही लागू किया जाएगा. इस विधेयक को लाने में 9.5 साल की देरी का कारण क्या है? उन्होंने सरकार से विधेयक के कार्यान्वयन की समयसीमा पर आश्वासन भी मांगा.

Women Reservation Bill : कपिल सिब्बल का बीजेपी पर कटाक्ष

महिला आरक्षण बिल पर सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि परिसीमन के बिना क्या ये (बीजेपी) बिल पारित कर देंगे? हम तैयार हैं. जनगणना और परिसीमन की बात तो आपने की है. हम तो पहले से ही तैयार हैं. हम हमेशा से ही इसके लिए तैयार थे, चाहे हम सत्ता पक्ष में हो या विपक्ष में. ये इसे इसलिए लागू नहीं कर रहे क्योंकि इन्हें मालूम है कि इन्हें यह 2029 में भी नहीं करना. यह तो 2024 के लिए है.

Women Reservation Bill : रानी रामपाल ने की पीएम मोदी की तारीफ

महिला आरक्षण बिल पर भारतीय हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल ने कहा कि महिला आरक्षण बिल पास होने जा रहा है जिस पर हमें काफी खुशी है. महिलाओं को जितना अधिक बढ़ावा देंगे उतना अधिक हमारा देश तरक्की की राह पर जाएगा और जितना अधिक महिलाओं का सहयोग रहेगा उसमें महिलाओं को होने वाली दिक्कतों पर सदन में बात हो सकेगी. मुझे लगता है कि पीएम मोदी ने नेतृत्व किया है कि कैसे महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे लाया जा सके.

Women Reservation Bill : महिला आरक्षण बहुत जरूरी है- मैरी कॉम

महिला आरक्षण बिल पर भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम ने कहा कि हमें बहुत अच्छा लगा. महिला आरक्षण बहुत जरूरी है, महिलाओं को और ज्यादा सशक्त करना बहुत जरूरी है. हम बहुत खुश हैं.

Women Reservation Bill : बिल पास होना चाहिए- अधीर रंजन चौधरी

महिला आरक्षण बिल पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बिल पास होना चाहिए. बिल का समर्थन करने के साथ-साथ सुझाव देना भी हमारा कर्तव्य है. हम सरकार को सुझाव देना चाहते हैं. संसद में किसी ने भी इस विधेयक का विरोध नहीं किया.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.