Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत के पास नंबर-1 टीम बनने का मौका, इतने अंतर से जीतनी होगी सीरीज

India vs Australia: भारतीय टीम को 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया के पास इस सीरीज के जरिए नंबर-1 वनडे टीम बनने का भी मौका है.

India vs Australia ODI Series 2023: एशिया कप 2023 में शानदार जीत के बावजूद भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 की पोजीशन को हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी. हालांकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया के इस स्थान पर पहुंचने का एक सुनहरा मौका है. भारतीय टीम 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में यदि अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होती है और सीरीज को 2-1 से भी जीत लेती है तो वह नंबर-1 की पोजीशन पर पहुंच जाएगी.

आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पिछले 2 हफ्तों में काफी बदलाव देखने को मिला है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने साउथ अफ्रीका को पहले 2 वनडे मैचों में मात देने के साथ नंबर-1 की पोजीशन हासिल कर ली थी. इसके बाद आखिरी 3 मुकाबलों में उन्हें लगातार हार की वजह से इस स्थान को गंवाना पड़ा. पाकिस्तान की टीम अभी नंबर-1 की पोजीशन पर 114.889 रेटिंग अंकों के साथ मौजूद है.

भारतीय टीम की बात की जाए तो वह आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है. इस समय टीम इंडिया के रेटिंग अंक 114.659 हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप या फिर सीरीज को 2-1 से जीतने के साथ भारतीय टीम ONE DAY WORLDCUP शुरू होने से पहले नंबर-1 की पोजीशन को हासिल कर लेगी.

ऑस्ट्रेलिया के पास भी नंबर-1 की पोजीशन हासिल करने का मौका

ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूदा समय में आईसीसी वनडे रैंकिंग में 113 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है. भारत के खिलाफ सीरीज में उनके पास भी वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंचने का मौका होगा. हालांकि इसके लिए उन्हें इस 3 मैच की सीरीज के सभी मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर जबकि दूसरी और तीसरा मैच 24 और 27 सितंबर को खेला जाएगा. इसके ठीक बाद 5 अक्टूबर से भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.