Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Anantnag Encounter: ‘भारत से पंगा लिया तो तुम्हारे बच्चे अनाथ हो जाएंगे’, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने किसे दी चेतावनी?

Rajeev Chandrashekhar Warns Pakistan: केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कश्मीर में चल रहे एनकाउंटर पर कहा है कि भारत न डरेगा, न पीछे हटेगा.

Minister Rajeev Chandrashekhar On Anantnag : केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कश्मीर के अनंतनाग में जारी एनकाउंटर पर दुश्मन देशों को इशारे-इशारे में बड़ी चेतावनी दी है. रविवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर अनंतनाग में मिलिट्री ऑपरेशन के एक पोस्ट को रिट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है, “भारत के कई दुश्मन हैं. ये हमें रोकना चाहते हैं. लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि भारतीय सेना अब अत्याधुनिक हाईटेक और घातक हथियारों से लैस है. इस बारे में कोई मिस्टेक न करें. इनसे नहीं उलझना ही समझदारी होगी. यह न्यू इंडिया है. भारत न डरेगा, न पीछे हटेगा.”

इसी पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा, “भारत ने वार देखा है और हम वार नहीं चाहते. लेकिन अगर आप भारत से युद्ध करते हैं तो आपके बच्चे अनाथ हो जाएंगे, उन्हें कोई और पालेगा.

अनंतनाग में 5 दिनों से जारी है एनकाउंटर

आपको बता दें कि कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग में पिछले 5 दिनों से आतंकियों के साथ इंडियन आर्मी की मुठभेड़ चल रही है. यहां जंगल के पहाड़ियों में सेना ने आतंकियों को घेर रखा है. सूत्रों ने बताया है कि रॉकेट लांचर और अन्य हैवी आर्म्स से हुए हमले में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. दो आतंकी अभी भी छिपे हुए हैं. इन्हें मार गिराने के लिए ऑपरेशन रविवार ( 18 सितंबर) को लगातार पांचवें दिन जारी है.

इसी हफ्ते मंगलवार को अनंतनाग में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिलने के बाद सेना ने इन्हें घेरकर ऑपरेशन शुरू किया था. बुधवार (14 सितंबर) को एनकाउंटर में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक और कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट्ट शहीद हो गए थे. शुक्रवार (16 सितंबर) को ऑपरेशन के दौरान एक और जवान के शहीद होने की सूचना है. हालांकि जवान के बारे में पुलिस ने अभी पुख्ता जानकारी नहीं दी है.

भारत में G20 की सफलता के बाद बौखलाई पाकिस्तान आर्मी के निर्देश पर कश्मीर में आतंकी गतिविधियों की साजिश रची गई थी. इधर भारतीय सेना भी खुफिया सूचना के आधार पर पहले से अलर्ट थी. इसी हफ्ते घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ पांच बड़े ऑपरेशन चलाए गए हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.