Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Amit Shah in Bihar: बिहार में लालू और नीतीश कुमार पर जमकर बरसे अमित शाह, बताया क्यों नहीं हो रहा दरभंगा एम्स का काम

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह आज बिहार के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने टूरिज्म को लेकर केंद्र सरकार की ओर से किए गए विकास कार्यों को गिनाया.

केंद्रीय मंत्र अमित शाह शनिवार (16 सितंबर 2023) को बिहार के झंझारपुर में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव पर जमकर बरसे. उन्होंने बिहार की बदहाली के लिए नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव को जिम्मेदार ठहराया.

यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने मोदी सरकार की ओर से बिहार में कराए गए विकास कार्यों को भी गिनाया. जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने सबसे पहले बिहार की जनता का हृदय से धन्यवाद अदा किया.

जन्माष्टमी और रक्षाबंधन की छुट्टी पर घेरा

अमित शाह ने कहा, “पिछले दिनों लालू और नीतीश की सरकार ने घोषणा की थी कि रक्षाबंधन और जन्माष्टमी की छुट्टी नहीं होगी. बिहार की जनता ने जो सबक सिखाया इनका दिमाग ठिकाने आ गया.”

दरभंगा एम्स पर भी बोले अमित शाह

अमित शाह ने अपने भाषण में दरभंगा एम्स का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दरभंगा में 1250 रुपये से एम्स प्रस्तावित किया. नीतीश सरकार ने इसके लिए 81 एकड़ जमीन मेडिकल कॉलेज में दी, लेकिन फिर वापस ले लिया. बाद में उन्होंने ऐसी जगह जमीन दी जहां सिर्फ गड्ढे हैं. इस वजह से वहां एम्स नहीं बन पा रहा. अगर बिहार सरकार 81 एकड़ जमीन वापस नहीं ली होती, तो एम्स दरभंगा में बन गया होता और मरीजों का इलाज हो रहा होता.

‘बिहार में टूरिज्म को बढ़ावा दिया’

उन्होंने बिहार में टूरिज्म को लेकर केंद्र सरकार की ओर से किए गए विकास कार्यों को भी गिनाया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने रामायण सर्किट में सीतामढ़ी, बक्स और दरभंगा को शामिल करके टूरिज्म पर जोड़ दिया. मिथिला मखाना को जीआई टैग देने का काम मोदी सरकार ने किया. सवा सौ करोड़ रुपये की लागत से दरभंगा, सकरी, जयनगर और समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास करने का काम मोदी सरकार कर रही है.

लालू प्रसाद यादव को घेरा

अमित शाह ने कहा, कोशी महासेतु जिसे अटल जी ने शुरू किया था, उसे यूपीए सकार ने ठंडे बस्ते में डाला, उसे पूरा करने का काम नरेंद्र मोदी सरकार ने किया. सुपौल अररिया रेल लाइन भी हमने बनाई. जब यह प्रोजेक्ट रुका था तब लालू यादव यूपीए सरकार में मंत्री थे. उन्होंने आगे कहा, मैं लालू जी को पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक सत्ता में भागीदार थे, यूपीए की सरकार थी, आपने इस दौरान बिहार को क्या दिया. उन्होंने अपने भाषण में 1200 करोड़ रुपये से पटना हवाई हड्डे के पुनर्विकास की बात भी कही.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.