Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Maharashtra: महाराष्ट्र में इस महीने कैबिनेट विस्तार की संभावना, BJP, शिवसेना और NCP के इन नेताओं की चर्चा

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में इस महीने (सितंबर) के अंत से पहले कैबिनेट विस्तार की संभावना जताई जा रही है. इस कैबिनेट में एनसीपी, बीजेपी और शिवसेना के कई विधायकों को मौका मिल सकता है.

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर अब महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र का भी बयान सामने आया है. फडणवीस ने सोमवार को कहा कि यह सितंबर के अंत से पहले होने कि संभावना है. बॅाम्बे हाई कोर्ट की नागपुर पीठ में आयोजित एक कार्यक्रम के मौके पर डीप्टी सीएम ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के बहुप्रतीक्षित चौथे कैबिनेट विस्तार पर खुलकर बात की. इनमें से अधिकांश पद राज्य मंत्रियों (MOS) के हैं.

इन वरिष्ठ विधायकों के नाम चर्चा में हैं?
TOI में छपी एक खबर में बीजेपी सुत्रों के हवाले से कहा गया है कि, 14 कैबिनेट सीटें अभी भरनी बाकी है, जिनमें से सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते 7 सीटें बीजेपी को और 4 एनसीपी को और 3 सीटें शिवसेना को आंवटित की जाएगी. एनसीपी को एक अतिरिक्त सीट मिलेगी क्योंकि फिलहाल कैबिनेट में उसके सिर्फ नौ सौदस्य हैं. वहीं विदर्भ में कुच निर्दलीय विधायकों के साथ-साथ बीजेपी और सेना के कई लोग कैबिनट में जगह पाने पर नजर गड़ाए हुए हैं. बीजेपी की और से जलगांव जामोद से संजय कुटे और नागपुर पूर्व से कृष्णा खोपड़े, हिंगना विधायक समीर मेघे और अकोला पूर्व से रणधीर सावरकर जैसे वरिष्ठ विधायकों के नाम चर्चा में हैं. 

सूत्रों ने कहा कि शिंदे खेमे से बुलढाणा विधायक संजय गायकवाड़ और मेहकर विधायक संजय रायमुलकर के साथ रामटेक विधायक आशीष जयसवाल के सबसे आगे होने की अटकलें हैं. एनसीपी से पूर्व मंत्री राजेंद्र शिंगणे को मौका मिल सकता है.

निर्दलीय उम्मीदवारों में अचलपुर विधायक बच्चू कडू को चुना जा सकता है, क्योंकि वह महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में स्कूली शिक्षा राज्य मंत्री भी थे. बडनेरा विधायक रवि राणा, भंडारा विधायक नरेंद्र भोंडेकर, चंद्रपुर विधायक किशोर जोर्गेवार भी दावेदारी में हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.