Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

IND Vs PAK Playing 11: ईशान किशन या केएल राहुल? मुसीबत में फंसी टीम इंडिया, किसको मिलेगा प्लेइंग 11 में मौका?

IND Vs PAK Playing 11: राहुल फिट होकर वापसी के लिए तैयार हैं. लेकिन ईशान किशन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्हें बाहर करना आसान नहीं होगा.

India Vs Pakistan Playing 11: रविवार को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के लिए केएल राहुल फिट हैं. केएल राहुल के फिट होने के साथ ही टीम इंडिया के लिए परेशानी भी बढ़ गई है. अगर केएल राहुल की प्लेइंग 11 में वापसी होती है तो ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ेगा. टीम मैनेजमेंट के लिए इनफॉर्म ईशान किशन को बाहर रखने का फैसला आसान नहीं होने वाला है.

एशिया कप के लिए केएल राहुल को मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम इंडिया में जगह मिली है. लेकिन चोटिल होने की वजह से राहुल ग्रुप स्टेज के दोनों मैच नहीं खेल पाए. राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन ने विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका बखूबी निभाई. नेपाल के खिलाफ तो ईशान किशन को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. लेकिन तमाम सवालों को दरकिनार करते हुए ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहद ही मुश्किल में 82 रन की शानदार पारी खेली.

ईशान किशन की यह पारी इसलिए भी महत्वपूर्ण रही क्योंकि भारत ने 66 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि भारत इस मुकाबले में 150 रन का टारगेट भी खड़ा नहीं कर पाएगा. बेहद मुश्किल हालात में किशन ने पांड्या के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी कर भारत को 266 के स्कोर तक पहुंचा दिया.

राहुल लंबे वक्त बाद कर रहे हैं वापसी

इससे पहले ईशान किशन ने बतौर ओपनर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों मैचों में अर्धशतक लगाए. ऐसी स्थिति में किशन को बाहर रखना कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़ी चुनौती साबित होने वाला है. अगर भारत एक गेंदबाज कम करता है तो दोनों के प्लेइंग 11 में शामिल होने की संभावना बन सकती है. हालांकि पार्ट टाइम गेंदबाज नहीं होने के चलते यह एक बड़ा रिस्क साबित हो सकता है.

वहीं केएल राहुल लंबी इंजरी के बाद वापसी कर रहे हैं. राहुल आईपीएल के दौरान चोटिल हुए थे. राहुल ने नंबर पांच पर खुद को साबित किया है. इसलिए टीम मैनेजमेंट ने वर्ल्ड कप के लिए उन्हें ही मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज घोषित किया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.