Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

घोसी उपचुनाव में सपा की जीत, बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान 42 हजार से ज्यादा वोटों से हारे

Ghosi Bypoll Result: घोसी उपचुनाव में तीसरे नंबर पर पीस पार्टी के सनाउल्लाह रहे उन्हें 2570 वोट मिले और अफरोज आलम जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार को 2100 वोट मिले जो चौथे स्थान पर रहे.

घोसी विधानसभा उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं, इस उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह की जीत हुई है, सपा उम्मीदवार ने बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को 42,759 वोटों के अंतर से हराया है. इस उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह को कुल 1,24,427 वोट मिले हैं. वहीं बीजेपी के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को कुल 81,668 वोट मिले.

घोसी विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान घोसी के मतदाताओं ने नकार दिया है. अगर गिनती के राउंड की बात करे तो 33 राउंड तक गिनती हुई. पहली बार सातवें राउंड में जाकर दारा सिंह चौहान को सुधाकर सिंह से ज्यादा वोट मिले, आठवे राउंड में भी उन्हें सुधाकर से ज्यादा वोट मिले लेकिन वो हमेशा सुधाकर से पीछे ही रहे. 

वहीं इस उपचुनाव में तीसरे नंबर पर पीस पार्टी के सनाउल्लाह रहे उन्हें 2570 वोट मिले और अफरोज आलम जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार को 2100 वोट मिले जो चौथे स्थान पर रहे. वहीं पांचवे नंबर पर NOTA रहा, जिसे 1725 वोट मिले. घोसी उपचुनाव में कुल 10 उम्मीदवार मैदान में थे, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उपचुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था. वहीं कांग्रेस और रालोद ने सपा उम्मीदवार को अपना समर्थन दिया था. इसके साथ ही वाम दल भी सपा के साथ थे, वहीं बीजेपी को इस उपचुनाव में अपना दल (सोनेलाल), निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) पार्टी और पूर्व सपा सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का समर्थन मिला.

मऊ जिले के घोसी विधानसभा क्षेत्र में 50 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मंगलवार (पांच सितंबर) को उपचुनाव के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था, जो विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के गठन के बाद राज्य में पहला चुनावी मुकाबला था. पिछले साल के विधानसभा चुनाव में घोसी में 58.59 प्रतिशत मतदान हुआ था. निर्वाचन आयोग के अनुसार, पांच सितंबर को हुए विधानसभा उपचुनाव में मतदान प्रतिशत 50.77 दर्ज किया गया था.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.